Sahitya Akademi MTS Vacancy: साहित्य अकादमी में अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी पास को मौका

Sahitya Akademi MTS Recruitment: साहित्य अकादमी में अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी पास को मौका

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Sahitya Akademi MTS Vacancy: साहित्य अकादमी में अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी पास को मौका
Sahitya Akademi MTS Vacancy 2024

अगर आप साहित्य अकादमी में सब एडिटर एवं पब्लिकेशन असिस्टेंट/एमटीएस/ जूनियर क्लर्क/प्रोग्रामर असिस्टेंट/ जनरल असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती होने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। तो साहित्य अकादमी में इन सभी पदों पर भर्ती होने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इन सभी पदों पर भर्ती प्रकिया 17 अगस्त से शुरू हो चुके है, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितम्बर 2024 निर्धारित की गयी है। इच्छुक अभ्यर्थी 16 सितम्बर 2024 तक ऑफलाइन मोड़ पर अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

इन सभी पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा क्या रहने वाली है? और इन पदों को भरने के लिए अभ्यर्थी कैसे अपना आवेदन कर सकते है। इसकी सम्पूर्ण जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में नीचे विस्तार से दी है। इसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े

Sahitya Akademi MTS Recruitment आयु सीमा 

जूनियर क्लर्क/एमटीएस/ जनरल असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयों की अधिकतम उम्र 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। 

प्रोग्रामर असिस्टेंट/ पब्लिकेशन असिस्टेंट/सब एडिटर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 35 वर्ष निर्धारित की गयी है। जबकि असिस्टेंट एडिटर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गयी है।

जबकि डिप्टी सेक्रेटरी/रीजनल सेक्रेटरी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयों की अधिकतम उम्र 50 वर्ष निर्धारित की गयी है।

इसके अलावा आरक्षित वर्ग की श्रेणी में आने वाले सभी अभ्यर्थीयों को आवेदन करने के लिए प्रदेश सरकार के नियमों के आधार पर आयु सीमा में ऊपरी छूट दी जाएगी।

आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए आप साहित्य अकादमी की तरफ से जारी हुए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चैक कर सकते है और उसी के आधार पर अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

Sahitya Akademi MTS Recruitment शैक्षणिक योग्यता

साहित्य अकादमी की तरफ से निकले गए सब एडिटर एवं पब्लिकेशन असिस्टेंट/एमटीएस/ जूनियर क्लर्क/प्रोग्रामर असिस्टेंट/ जनरल असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गयी है। नोटिफिकेशन के आधार पर किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं एवं 12वीं कक्षा का उत्तीर्ण होना माँगा गया है। 

शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आप साहित्य अकादमी की तरफ से जारी हुए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चैक कर सकते है और उसी के आधार पर अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

Sahitya Akademi MTS Recruitment आवेदन शुल्क 

साहित्य अकादमी की तरफ से निकले गए सब एडिटर एवं पब्लिकेशन असिस्टेंट/एमटीएस/ जूनियर क्लर्क/प्रोग्रामर असिस्टेंट/ जनरल असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर अभ्यर्थीयों को आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। 

Sahitya Akademi MTS Recruitment जरूरी दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड 
  • आवेदक का मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र 
  • सिग्नेचर
  • शिक्षा संबधित  प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो इत्यादि 

Sahitya Akademi MTS Recruitment आवेदन प्रकिया 

आवेदन प्रकिया ऑफलाइन मोड़ पर रहेगी, जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थीयों को सबसे पहले साहित्य अकादमी, नई दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट https://sahitya-akademi.gov.in पर जाना होगा और Sahitya Akademi MTS Recruitment 2024 से संबंधित आवेदन फार्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल लेना होगा।

Sahitya Akademi MTS Vacancy: साहित्य अकादमी में अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी पास को मौका
Sahitya Akademi MTS Vacancy Apply

अब आपको इस आवेदन फॉर्म को अच्छे से पढ़कर भर देना है और पद से संबंधित अपने सभी दस्तावेजों की कॉपी को फॉर्म के साथ अटैच करके एक सफेद लिफाफे में भरकर स्पीड पोस्ट के माध्यम से नोटिफिकेशन पर दिये गये पते पर 16 सितम्बर 2024 तक भेज देना है।

नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक हमने नीचे दिया हुआ है, जिस पर आप क्लिक करके सबसे पहले आप नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक तरिके से पढ़ सकते है और उसके बाद नीचे दिए गए आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके आसानी से अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

HSSC Group C Recruitment 2024 महत्वपूर्ण लिंक

महत्वपूर्ण बात – अगर आपको किसी भी प्रकार की Govt Job / Sarkari Bharti / All India Job / Govt-Jobs Vacancy / Sarkari Yojna / Govt Yojna / Result / Employment News Notification / Admit Card / Private Job / Latest All India Jobs / की जानकारी चाहिए। तो आप हमारा Telegram Group और Whattsap Group को ज्वाइन कर सकते है और तमाम सरकारी अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। धन्यवाद

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment