WRD Data Entry Operator Vacancy 2024: जल संसाधन विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वी पास

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024: जल संसाधन विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वी पास

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
WRD Data Entry Operator Vacancy 2024: जल संसाधन विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वी पास
WRD Data Entry Operator Vacancy 2024

अगर आप भी 10वी पास सरकारी भर्ती की तलाश में है तो अब आप सभी इच्छुक अभ्यर्थीयों का इंतजार खत्म हो चुका है। यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। जल संसाधन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर भर्ती होने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। क्यूंकि जिला न्यायालय की तरफ से Data Entry Operator के कई पदों पर भर्ती होने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन सरकारी वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जारी किया गया है और वही से आवेदन करने का विकल्प भी दिया गया है। जिसमे जाकर आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 Overview

Recruitment OrganizationWater Resources Department
Name Of PostData Entry Operator
Last Date23 अगस्त, 2024
Minimum Qualification10th पास
Apply ModeOnline
Official Website (ITBP)https://apprenticeshipindia.gov.in

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 Last Date

डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती प्रकिया ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। आपको बता दे की इस भर्ती में आवेदन की प्रारंभिक तिथि 24 जुलाई, 2024 तय की गई है।

आप सभी योग्य इच्छुक अभ्यर्थी 23 अगस्त, 2024 तक अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है। अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना इस भर्ती में अपना आवेदन अपने नजदीकी ई सेवा केंद्र या फिर साइबर कैफे द्वारा कर सकते है।

इसके अलावा इन पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा क्या रहने वाली है? और इन पदों को भरने के लिए अभ्यर्थी कैसे अपना आवेदन कर सकते है। इसके सम्पूर्ण जानकारी हम इस आर्टिकल में नीचे देने जा रहे है।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 आयु सीमा

जल संसाधन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से लेकर अधिकतम उम्र 32 वर्ष निर्धारित की गयी है साथ ही आरक्षित वर्ग की श्रेणी में आने वाले सभी अभ्यर्थीयों को सरकारी नियमों के आधार पर आयु सीमा में अलग से ऊपरी छूट दी जायेगी। आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार किया जाएगा।

आयु सीमा की सटीक जानकारी एक लिए उम्मीदवारों को उचित दस्तावेज जरूर अटैच करने चाहिए जिससे उनकी आयु सीमा का पता चले जैसे की बोर्ड का मार्कशीट या फिर जन्म प्रमाण पत्र आदि जमा कर सकते है।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 शैक्षणिक योग्यता

WRD Data Entry Operator पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थीयों को किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है, तभी वह जल संसाधन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अपना आवेदन कर सकते है।

इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता से जोड़ी ज्यादा जानकारी के लिए हमने नीचे अधिकारी नोटिफिकेशन का लिंक दिया है आप वहां से डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी ले सकते हैं।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

जनरल एवम ओबीसी वर्ग की श्रणी में आने वाले सभी अभ्यर्थीयों को आवेदन करने के लिए ₹0 का आवेदन शुल्क देना होगा तो वही आरक्षित वर्ग में आने वाले उम्मीदवार जैसे की एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी को भी ₹0 का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का इस भर्ती के लिए निशुल्क रखा गया हैं।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 सैलरी

जल संसाधन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भारती में नियुक्त हो जाने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में ₹8000 से लेकर ₹13000 तक प्रति माह देने का प्रावधान है।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 चयन प्रकिया

जल संसाधन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2024 में आवेदन कर रहे हैं इच्छुक उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया की बात करें तो इसमें केवल स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

WRD Data Entry Operator Vacancy 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक या आवेदन फॉर्म पर क्लिक करना होगा।

भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी अच्छे से समझ लेनी होगी फिर Apply For This Opportunity पर क्लिक करना होगा।

अब आपसे लॉगिन मांगा जाएगा जिसके लिए id और password मांगे गए होंगे। अगर आप नए है तो आपको पहले अपने आपको रजिस्टर करें और लॉगिन id password प्राप्त कर ले।

अब फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी अच्छे भरकर और आवश्यक दस्तावेजों को अटैच कर देना होगा।

अब आवेदन की अंतिम तिथि से पहले इस फॉर्म को अपनी सबमिट कर देना होगा।

इस तरह से आप Water Resources Department Vacancy 2024 के लिए अपना आवेदन कर सकते है।

Water Resources Department Data Entry Operator Vacancy 2024 महत्वपूर्ण लिंक

ध्यान देने वाली बात- अगर आपको किसी भी प्रकार की Govt Job, Sarkari Yojna, Sarkari Job 2024, Govt Job Alert 2024, Govt Yojna, Sarkari Bharti, Result All India Job, Admit Card, Employment News, Notification Pm Yojna, Latest All India Jobs, प्रधानमंत्री योजना, Govt-Jobs Vacancy, All Job Here, 10th Pass Govt Job, 12th Pass Govt Job, Govt Job For Graduations की जानकारी चाहिए तो आप हमारा Telegram Group और Whattsap Group को ज्वाइन कर सकते है और तमाम सरकारी अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment