Airport Ground Staff Vaccancy 2024: एयरपोर्ट में निकली ग्राउंड स्टाफ के पदों पर फुल टाइम भर्ती, 12वीं पास करे आवेदन

Airport Ground Staff Vaccancy 2024: एयरपोर्ट में निकली ग्राउंड स्टाफ के पदों पर फुल टाइम भर्ती, 12वीं पास करे आवेदन

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Airport Ground Staff Vaccancy 2024: एयरपोर्ट में निकली ग्राउंड स्टाफ के पदों पर फुल टाइम भर्ती, 12वीं पास करे आवेदन
Airport Ground Staff Vaccancy 2024

अगर आपने 12वीं कक्षा पास की हुई है और आप एयरपोर्ट में ग्राहक सेवा एजेंट और लोडर/हाउसकीपिंग के पद पर भर्ती होकर नौकरी करने के इच्छुक है। तो आप सभी इच्छुक अभ्यर्थीयों को जानकर खुशी होगी कि Airport Company ने हवाई अड्डों के लिए ग्राउंड स्टाफ के कई पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे है। सरकारी वेबसाइट ncs.gov.in पर इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमे SINGARENI COLLIERIES COMPANY द्वारा ग्राउंड स्टाफ की अर्जेंट फुल जॉब भर्ती मांगी गई है। जो अभी इछुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने जा रहे है उन्हे एक बार इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जरूर इक्कठा कर लेनी चाहिए।

Airport Ground Staff Vacancy 2024 Last Date

इन पदों पर भर्ती होने के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 जुलाई, 2024 से शुरू हो चुके हैं जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 31 जुलाई, 2024 तक एयरपोर्ट में ग्राहक सेवा एजेंट और लोडर/हाउसकीपिंग के पद पर भर्ती होने के लिए अपने आवेदन पत्र को ऑनलाइन मोड पर जमा कर दे। इन पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और ऑनलाइन आवेदन प्रकिया कैसे करना है? इन सब की जानकारी हम अपने इस आर्टिकल में नीचे विस्तार से देने वाले है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती 2024 आयु सीमा

एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ के पद पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थीयों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

इसके अलावा आरक्षित वर्ग की श्रेणी में आने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रदेश सरकार के नियम के अनुसार आयु सीमा में ऊपरी छूट दिए जाने का प्रावधान है। आयु सीमा की गणना 11 जुलाई 2024 के आधार पर की जायेगी।

ध्यान देने की बात ये है की उम्मीदवारों को उचित दस्तावेज जरूर अटैच करने चाहिए जिससे उनकी आयु सीमा का पता चले जैसे की 10th बोर्ड का मार्कशीट अगर न हो तो फिर जन्म प्रमाण पत्र आदि जमा कर सकते है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती 2024 शैक्षिक योग्यता

एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ के पद पर फूल टाइम जॉब के लिए आवेदन करने करने जा रहे अभ्यर्थी का शैक्षिक रूप से योग्य होने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती 2024 सैलरी

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में चयनित फुल टाइम ऑल इंडिया जॉब उमीदवार को सैलरी के रूप में प्रतिमाह ₹18,000 से लेकर ₹35,000 रुपए तक मासिक वेतनमान देने का प्रावधान है। कंपनी द्वारा यह भर्ती अर्जेंट निकाली गई है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थीयों को ऑनलाइन मोड़ पर ही अपना आवेदन करना होगा, जिसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थीयों को नीचे दिए गए आवेदन फॉर्म के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी दिखाई देगी, Apply के बटन पर क्लिक करना होगा।

क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा, जिसे आपको ध्यान से पढ़कर भर देना है और अपना पंजीकरण कर देना है। जिसके बाद आपको एक आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा।

अब आपको वेबसाइट की पोर्टल पर आना है और आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन कर लेना है।

लॉगिन होते ही आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलकर आएगा, आपने अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर लेना है और पद से संबधित अपने सभी डाक्यूमेंट्स की कॉपी को स्कैन करके ऑनलाइन मोड़ पर अपलोड कर देना है और नीचे दिखाई दे रहे प्रोसेस के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

क्लिक करते ही आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा, जहाँ आपको अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड़ पर करके अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर देना है।

अंत में आपको एक रशीद प्राप्त होंगी, जिसको डाउनलोड करके आप उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख सकते है।

नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक हमने नीचे दिया है, जिस पर आप क्लिक करके नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ सकते है और उसके बाद आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके आसानी से अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

महत्वपूर्ण बात – अगर आपको किसी भी प्रकार की Govt Job / Sarkari Bharti / All India Job / Govt-Jobs Vacancy / Sarkari Yojna / Govt Yojna / Result / Employment News Notification / Admit Card / Private Job / Latest All India Jobs / की जानकारी चाहिए। तो आप हमारा Telegram Group और Whattsap Group को ज्वाइन कर सकते है और तमाम सरकारी अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। धन्यवाद

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment