यूपी संविदा शिक्षक भर्ती 2024: यूपी में होने जा रही है 1454 से अधिक शिक्षकों की भर्तीयां, देखे वैकेंसी का पूरा ब्योरा

यूपी संविदा शिक्षक भर्ती 2024: यूपी में होने जा रही है 1454 से अधिक शिक्षकों की भर्तीयां, देखे वैकेंसी का पूरा ब्योरा

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
यूपी संविदा शिक्षक भर्ती 2024: यूपी में होने जा रही है 1454 से अधिक शिक्षकों की भर्तीयां, देखे वैकेंसी का पूरा ब्योरा
यूपी संविदा शिक्षक भर्ती 2024

अगर आप यूपी में राजकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक और गैर शिक्षक के पद पर भर्ती होने का सपना देख रहे है। तो अब आप सभी इच्छुक अभ्यर्थीयों का सपना सच साबित हो सकता है। क्यूंकि उत्तर प्रदेश राज्य में जल्द ही राजकीय माध्यमिक स्कूलों में कुल 1454 शिक्षक के पद और गैर शिक्षक के 163 पदों पर भर्ती होने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। जिसकी जानकारी यूपी के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दिये है और शिक्षक अधिकारियों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिये है। शिक्षकों की भर्ती प्रकिया कैसे होंगी? और इन पदों पर भर्ती प्रकिया कब से शुरू होंगी? इन सब की जानकारी हम आपको नीचे इस आर्टिकल में देंगे। आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े

जल्द होने जा रही है यूपी में बंपर शिक्षकों की भर्तीयां

हाल ही में बुधवार यानी की 26 जून 2024 को यूपी के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शिक्षक अधिकारियो को निर्देश जारी किया है और कहा है की प्रदेश राज्य में बने 75 राजकीय इंटर कॉलेज और 13 राजकीय हाई स्कूलों में खाली पड़े हुए 1454 से अधिक शिक्षकों के पदों को जल्द से जल्द भरे जाये। जिसमें शिक्षक के 1454 पद और गैर शिक्षक के 163 पद शामिल है।

60 सविंदा शिक्षको की अगले महीने होंगी भर्तीयां

इसके अलावा 60 सविंदा शिक्षको की भर्तियां अगले महीने की जायेगी, जिसके लिए जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की तरफ से इन पदों को भरने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इन 60 सविंदा शिक्षकों के पदों को भरने के लिए 01 जुलाई 2024 को होने वाली वित्त सिमित और प्रबंध बोर्ड में प्रस्ताव रखा जाएगा और मंजूरी मिलते ही 01 जुलाई 2024 को आवेदन प्रकिया शुरू होने की काफी संभावनाएं है।

75 राजकीय इंटर कॉलेज के लिए होंगी भर्तीयां

शिक्षकों के पदों पर भर्ती होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थीयों को जानकर खुशी होंगी की उत्तर प्रदेश राज्य में बने 75 राजकीय इंटर कॉलेज में शिक्षकों के 75 पद सुनश्चित किये गए है, जबकि इनमे से 50% से अधिक पद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से सीधी भर्ती के तौर पर किये जाएंगे। इसके अलावा 13 पद हाई स्कूल में शिक्षकों के पदों को भरा जाएगा साथ ही सहायक शिक्षक के 51 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इसके अलावा कनिष्क सहायक शिक्षक के 13 पदों पर भर्ती प्रकिया शासन के नियमों के आधार पर किया जाएगा।

कब तक होंगी 1454 से अधिक शिक्षकों की भर्तीयां

उत्तर प्रदेश राज्य में होने जा रही राजकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक और गैर शिक्षक के 1454 से अधिक पदों पर भर्ती प्रकिया जल्द ही शुरु हो सकते है, जिसके संकेत हाल ही में बुधवार यानी की 26 जून 2024 को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दिये है और उम्मीद जताई जा रही है ही जल्द ही इन पदों को भरने के लिए जल्द ही ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है और ऑनलाइन मोड़ पर आवेदन प्रकिया शुरू हो सकते है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शिक्षक अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment