Anganwadi Worker Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में महिला कार्यकर्त्ताओं की निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 8वीं 10वीं पास करे आवेदन

Anganwadi Worker Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में महिला कार्यकर्त्ताओं की निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 10th पास करे आवेदन

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Anganwadi Worker Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में महिला कार्यकर्त्ताओं की निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 8वीं 10वीं पास करे आवेदन

अगर आप एक महिला हैं और आंगनवाड़ी में महिला कार्यकर्ता के पद पर भर्ती होना चाहते हैं। तो आप सभी इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए खुशी खबर है। क्योंकि महिला बाल विकास विभाग ने अपने यहां खाली पड़े हुए 54+ से अधिक पदों पर महिला कार्यकर्ताओं की बंपर भर्तीयों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। महिला कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती होने के लिए आवेदन प्रकिया 07 जून 2024 से शुरू हो चुके हैं, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारिख 09 जुलाई 2024 शाम के 5:00 बजे तक ही निर्धारित की गयी है। इसलिए इच्छुक अभ्यर्थी 09 जुलाई 2024 तक अपने आवेदन पत्रों को ऑफलाइन मोड़ पर जमा कर दें। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और ऑफलाइन आवेदन कैसे करना है? इन सब की जानकारी हम अपने इस आर्टिकल में नीचे विस्तार से देने वाले है।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तारिख

महिला बाल विकास विभाग में महिला कार्यकर्ताओं के 55 पदों पर भर्ती होने के लिए 07 जून 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

इसके अलावा इन पदों पर भर्ती होने के लिए आवेदन प्रकिया 07 जून 2024 से शुरू हो चुके हैं, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारिख 09 जुलाई 2024 शाम के 5:00 बजे तक ही निर्धारित की गयी है।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 आयु सीमा

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसके अलावा आरक्षित वर्ग/ विधवा महिला/ तलाकशुदा महिला की श्रेणी में आने वाले सभी अभ्यर्थीयों को आवेदन करने के लिए सरकार के नियमों के आधार पर आयु सीमा में ऊपरी छूट दी जाएगी।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

महिला बाल विकास विभाग में महिला कार्यकर्ताओं के पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं एवं 10वीं कक्षा का उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। तभी वह महिला कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती होने के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात कर तो महिला कार्यकर्ता के पद पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा यानी कि सभी श्रेणी की महिलाओं के लिए आवेदन एकदम नि:शुल्क रहेगा।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 चयन प्रकिया

महिला कार्यकर्ता के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन 8वीं एवं 10वीं कक्षा में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा। जिसके बाद मैरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल चयन किया जाएगा।

आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने की प्रकिया ऑफलाइन मोड़ के आधार पर की जायेगी, जिसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को राजस्थान महिला बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Anganwadi Worker Recruitment 2024 से संबधित आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल लेना है।

अब आपको इस आवेदन फॉर्म को अच्छे से पढ़कर भर देना है और पद से संबधित अपने सभी डॉक्यूमेंटस की कॉपी को सेल्फ अटेस्टेड फॉर्म के साथ अटैच करके जारी किये नोटिफिकेशन पर दिये गए पते पर 09 जुलाई 2024 शाम 5:00 बजे से पहले स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज देना है।

नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक हमने नीचे दिया है, जिस पर आप क्लिक करके नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ सकते है और उसके बाद आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके आसानी से अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते हैं।

जाएगा।

नोटीफिकेशनClick Here
आवेदन फॉर्म लिंकClick Here
सरकारी भर्ती ग्रुपJoin Now

Govt Job / Sarkari Bharti / All India Job / Govt-Jobs Vacancy / Employment News Notification / Private Job / Latest All India Jobs / Anganwadi Recruitment Latest Date / आंगनवाड़ी भर्ती फॉर्म 2024 UP / दिल्ली आंगनवाड़ी भर्ती 2024 / UP आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 / आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 Latest Date / आंगनवाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment