BHEL Welder Vacancy 2024: इलेक्ट्रिक वेल्डर के कई पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास को मौका

अगर आप भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) में वेल्डर के पद पर भर्ती होना चाहते हैं। तो भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी ने वेल्डर के 50 पदों पर भर्ती होने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी किया है। 

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now
BHEL Welder Recruitment 2024: इलेक्ट्रिक वेल्डर के 50 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
BHEL Welder Vacancy 2024

BHEL Welder Recruitment 2024 के तहत निकले गए वेल्डर के कुल 50 पदों पर आवेदन प्रक्रिया से लेकर आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों की संपूर्ण जानकारी हमने नीचे डिटेल्स में दी है।

BHEL Welder Recruitment 2024 – Apply Online For 50 Posts |  इसके अलावा इन सभी पदों को भरने के लिए शैक्षणिक योग्यता से लेकर आयु सीमा और ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है? इसकी सम्पूर्ण जानकारी हम अपने इस आर्टिकल में नीचे करने वाले है। आप हमारे इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तारीख 

भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी ने वेल्डर के 50 पदों पर भर्ती होने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी किया है।

वेल्डर के इन सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुके हैं, जबकी ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

जबकि आवेदन करने वाले सभी इच्छुक अभ्यर्थी 08 नवंबर 2024 तक ऑनलाइन के द्वारा आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 आयु सीमा 

भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से वेल्डर के पद पर आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थीयों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसके अलावा आरक्षित वर्ग की श्रेणी में आने वाले सभी अभ्यर्थीयों को आवेदन करने के लिए प्रदेश सरकार के नियमों के आधार पर आयु सीमा में ऊपरी छूट दी जाएगी।

आयु सीमा की गणना भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से 10 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जायेगी।

आयु सीमा की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से निकले गए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं और उसी के आधार पर अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते हैं।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से निकले गए वेल्डर के पद पर आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थीयों के पास प्रदेश के किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं कक्षा का प्रमाण पत्र और पद से संबंधित ITI का डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से निकले गए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं और उसी के आधार पर अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते हैं।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 आवेदन शुल्क 

भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से निकले गए वेल्डर के पद पर आवेदन करने वाले सभी वर्ग श्रेणी के अभ्यर्थीयों को 250/- रूपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान अभ्यर्थीयों को ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा। जिसके लिए अभ्यर्थी नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, मास्टर कार्ड और यूपीआई इत्यादि का इस्तेमाल कर सकते है।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 महत्वपूर्ण दस्तावेज 

  • आधार कार्ड 
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र 
  • पासपोर्ट साइज फोटो 
  • हस्ताक्षर 
  • पहचान पत्र 
  • ईमेल आईडी 
  • आयु प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर 
  • 10वीं कक्षा का प्रमाण पत्र और सर्टिफिकेट
  • पद से संबधित ITI का डिप्लोमा इत्यादि 

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 चयन प्रकिया 

भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी की तरफ से निकले गए वेल्डर के पद पर आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों क चयन शैक्षणिक योग्यता, स्किल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

BHEL वेल्डर भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया 

  • आवेदन प्रकिया ऑनलाइन मोड़ पर रहेगी, जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थीयों को सबसे पहले भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब वेबसाइट के होमपेज पर आकर आपको सबसे पहले BHEL Welder Recruitment 2024 से संबधित ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन करने के लिए एक आवेदन फॉर्म खुलकर आएगा।
  • अब आपको इस आवेदन फॉर्म को अच्छे से पढ़कर भर देना है और पद से संबधित अपने सभी डाक्यूमेंट्स की कॉपी को स्कैन करके अपलोड कर देना है और अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर देना है।
  • अंत में आपको एक स्लिप प्राप्त होगी, जिसे डाउनलोड करके आपको उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।
  • इस तरह से आपका BHEL Welder Recruitment 2024 के तहत आवेदन प्रकिया पूरा हो जाएगा।

नोटिफिकेशन और वेबसाइट का लिंक हमने नीचे दिया हुआ है, जिस पर आप क्लिक करके सबसे पहले आप नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक तरिके से पढ़ सकते है और उसके वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करके अपने आवेदन की प्रकिया को पूरा कर सकते है।

UKPSC Group C Vacancy 2024 महत्वपूर्ण लिंक

महत्वपूर्ण नोट – अगर आपको किसी भी प्रकार की Govt Job  sarkari Bharti 2024  Sarkari Job 2024   Govt Job Alert 2024  Sarkari Bharti   Result 2024

All India Job  Bank Clerk Vacancy 2024  Bank Jobs 2024  Post Office Bharti 2024  Clerk Jobs 2024  MTS  UPSC  SSC  All Govt Jobs Here  

इत्यादि की अपडेट चाहिए तो आप हमारा  Whattsap Group  और  Telegram Group को ज्वाइन कर सकते है और तमाम सरकारी अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment